Monday, May 7, 2012

bhut

नज़र को मालूम था ,नज़र का मिलना ...........बस यही हमारी पहली मुलाक़ात थी . . 

दो दिन बाद मैंने उसका नाम जाना ........श्यामा  अपने आप को कहती थी ........

उसका कोई नहीं था इस संसार में ..............यह सब उसी ने बताया था .........घर उसका 

प्रभात रोड पे था .............बहुत बड़ा मकान था उसका ......कई कमरे थे उसमें .....हर 

कमरा खूब सजा हुआ था .................इतने बड़े घर की देखभाल करना ..............

           रात को कोई दस बजे उसके घर से निकला .......रास्ते  भर सोचता रहा ...........कौन 

है........... यह लडकी ?वह रात मैं सो नहीं सका ........उसका घर ....उसका अकेला -पन   .....

और यूँ अकेले रहना समझ नहीं पा रहा था .................

                              दूसरे  दिन .....मैं देर तक सोता रहा ..........आँख खुलने के बाद सोचता रहा ...........

कौन है यह  ?मैं बहुत मामूली घर का था ......इतनी रहीश लड़की से पहचान रखना गलत होगा 

...............शाम हो चुकी था उसका फोन आया और मिलने की नबात कहने लगी मैंने बहाना बनाया 

.................और उससे मिलने नहीं गया .................

                             रात का कोई दस बजा हुआ था ......मन ने ऐसा कहा चलो उसके घर की तरफ जाते हैं 

अपना शक मिटाते हैं ...........उसके घर के करीब पहुंचा   घर के बाहर एक बड़ी सी कार खडी थी ........

ऊपर के कमरे की लाईट जल रही थी ...मुझे कुछ शक सा हुआ ...............मैं घर में घुसा और ऊपर जा पहुंचा 

दो आदमी कोई तीस साल के होंगे श्यामा को समझा रहे थे ............और गुस्से में दस्खत करने को कह रहे 

थे ........फिर जबरदस्ती करने लगे .......श्यामा मन गयी .........फिर जो हुआ मैं कह नहीं सकता 

..................उन दोनों लडकों ने जेब्जेब से चाकू निकाला और श्यामा को मारने लगे ...........मैं 

घबरा  के  वहाँ से भाग निकला ..................

        सुबह अखबार देखते  ....... इस बात की खबर जाना चाहता था श्यामा बची या मर गयी ....................

थोड़ी देर बाद श्यामा का फोन  आया  ................और शाम को मिलने की बात करने लगी ..................

              क्या वह मारी नहीं ............रात को .......

       मुझे याकीन हो गया ......श्यामा जरुर ही कोईभूत  ही है ...................

कुछ महीनो बाद मैं बस से मुम्बई जा रहा था ................
मेरे बगल की सीट खाली ................

लोनावाला में एक लड़की चढी और मेरे बगल आ के बैठ गयी ...........................

यह श्यामा थी ...............

No comments:

Post a Comment